EWS CERTIFICATE:जाने क्या है EWS और क्या है इसका उपयोग

0
27

EWS CERTIFICATE:लोकसभा चुनाव से पहले साल के पहले महीने में ही गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत तक आरक्षण देने के फैसला कर मोदी सरकार ने बड़ी घोषणा की।आपको बता दें कि सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों (गरीब सवर्ण) को सरकारी नौकरियों और शिक्षा में 10 प्रतिशत आरक्षण देने का संवैधानिक प्रावधान प्रभाव में आ गया है।

RRB GROUP D: जाने कब होगा ग्रुप डी का result जारी?

Ardh kumbh-2019:जाने क्या ख़ास बात है इस अर्द्धकुंभ की?

EWS CERTIFICATE:-SSC JE की भर्ती में गरीब सवर्णो को मिलेगा 10% आरक्षण

CBI विवाद में कांग्रेस पार्टी समेत कई विपक्षी पार्टियों का देशभर में प्रदर्शन

एसएससी ने निकाली भर्तिया जानकारी के मुताबिक सरकार ने पहली भर्ती भी निकाल दी है, इसमें पहले से तय आरक्षित कोटे के साथ EWS कोटे को भी जगह दी गई है। बताया जा रहा है कि पहली भर्ती कर्मचारी चयन आयोग यानि एसएससी (SSC) की तरफ से निकाली गई है। इसमें जूनियर इंजीनियर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

जाने एक मोबाइल फ़ोन में दो whatspp कैसे प्रयोग करते है ???

UPSSSC : जूनियर इंजीनियर के लिए 1477 पदों पर होगी भर्ती

EWS CERTIFICATE: जाने कौन उठा पाएंगे इसका लाभ 

आर्थिक रूप से पिछड़े ऊंची जातियों के लोगों को 10% अतिरिक्त आरक्षण देने के लिए संविधान संशोधन बिल लोकसभा में पेश किया गया था। इस बिल की सबसे बड़ी खासियत ये है कि सरकारी सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त और प्राइवेट संस्थानों में 10 फीसद आरक्षण व्यवस्था लागू होगी। कैबिनेट ने ईसाइयों और मुस्लिमों समेत अनरिजर्वड कटैगरी के लोगों को नौकरियों और शिक्षा में 10% आरक्षण देने का फैसला लिया। इसका फायदा 8 लाख रुपए सालाना आय सीमा और करीब 5 एकड़ भूमि की जोत वाले गरीब सवर्णो को मिलेगा।

Paytm क्या है जाने क्या है इसका फायदा

flipkart big billion day sale में Redmi Note 5 Pro में भारी छूट

PAN CARD: पैन कार्ड में हुआ बदलाव, लागू होंगे नए नियम

Indian Army को मिलेगी नई तोपों की सौगात,बढ़ेगी सेना की ताकत

EWS CERTIFICATE: SSC ने 10%का लाभ लेने वालों को EWS सर्टिफिकेट लगाने का निर्देश दिये

जिन सवर्णो को 10 % का लाभ उठाना है उनको ECONOMICAL WEAKER SECTION CERTIFICATE (EWS) बनवाना पड़ेगा। इसके लिये आपकी परिवार की आय 8 लाख से कम होनी चाहिए और आपके पास 5 एकड़ से ज्यादा कम जगह होनी चाहिए। आपका घर 200sq ft से कम में बना होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here