जाने एक मोबाइल फ़ोन में दो whatspp कैसे प्रयोग करते है ???

0
36

आपने एक फ़ोन में ड्यूल सिम लगती है ये तो देखा ही होगा लेकिन आज हम आपको whatspp से जुडी हुई कुछ ऐसी ही जानकारी देने जा रहे है। आज हम आपको बताएँगे की कैसे एक android phone में दो whatspp चला सकते है।

जाने एक मोबाइल फ़ोन में दो whatspp कैसे प्रयोग करते है ???
जाने एक मोबाइल फ़ोन में दो whatspp कैसे प्रयोग करते है ???

Honor 8x आज हुआ भारत में लांच, जाने क्या है स्पेसिफिकेशन और कीमत???

whatsapp ने अपने फीचर में क्या बदलाव किये है जाने

हर कोई अलग अलग whatspp चलाना चाहते है

आज के इस दौर में हर इंसान के पास android फ़ोन है जिसमे dual sim की व्यवस्था होती है। इनमे से एक personal number और दूसरा Business Number होता है। आज कल हर कोई personal और business number का अलग-अलग whatsapp चलाना चाहता है।

Whatsapp account in android phone
Whatsapp account in android phone

Rishabh pant करेंगे विंडीज़ टीम के खिलाफ पदार्पण

Tanushree dutta के सपोर्ट में आये कई बॉलीवुड सेलेब्स

जाने दो whatspp कैसे चलाये

सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से  Parallel Space – Multi accounts एप्प डाउनलोड करे  । Install करे और इस app को खोले ,शुरू में कुछ option आएंगे उन्हें swipe करके हटा दीजिए।फिर आपके सामने इस app का होम पेज आएगा।सबसे पहले control center पर क्लिक करे फिर सेटिंग पर और सेटिंग में “Atuo Create Shortcut ” के ऑप्शन को ऑन करदे , और वापिस होम पर आ जाये ।
अब आपको वंहा पर एक बटन दिखेगा जिस पर (+) का निशान है।

Paytm क्या है ?? और इसके फायदे क्या है

Mohan bhagwat ने सरकार से की मांग,राम मंदिर के लिए जल्द लाये कानून लाये

उस बटन पर क्लिक करे ,फिर आपको आपके मोबाइल में जो app है वो सारी दिखाई देगी । जिस apps  के दो account use करने हो  उस पर क्लिक करे उसी app की copy बन जाएगी और वो app अब आप 2 व्हाट्सएप्प या फेसबुक या फिर कोई भी एप्स को उसके Multi Accounts का इस्तेमाल कर सकते है।

Dual whatsapp download
Dual whatsapp download

SSC CGL की परीक्षा की तारीख जल्द होगी जारी,जाने क्या है सिलेबस और पैटर्न

AIIMS में निकली 2000 बम्पर भर्ती, जाने कैसे करे आवेदन

जाने dual whatspp के फायदे

ड्यूल व्हाट्सएप्प का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप इसमें दो नंबर पर WhatsApp एक साथ चला सकते हैं।  इसके लिए आपको दूसरा मोबाइल खरीदने की जरुरत नहीं पड़ेगी ।  एक साथ एक मोबाइल में WhatsApp चला कर आपको दूसरे मोबाइल खरीदने के पैसे बच जाए । दो नंबर से WhatsApp चला कर आप अपने एक नंबर प्राइवेट नंबर को दूसरे को देने से बच सकते हैं।  इन तरीकों से आपको अलग से कोई एप्लीकेशन WhatsApp के इंस्टॉल नहीं करनी पड़ेगी। इस में आप एक ही एप्लीकेशन से कई तरह के क्लोन एप्लीकेशन बना सकते हैं जो कि आपके मोबाइल का internal space ज्यादा यूज़ नहीं करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here