MSP बढ़ाकर मोदी सरकार ने दिया किसानों को तोहफा

0
23

केंद्र की मोदी सरकार ने रबी फसलों के लिए MSP घटा कर किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। केंद्रीय कैबिनेट मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि गेहूं के समर्थन मूल्य को 105 रुपये प्रति कुंतल बढाकर रबी की अन्य फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी बढ़ा दिया है।

MSP बढ़ाकर मोदी सरकार ने दिया किसानों को तोहफा
MSP बढ़ाकर मोदी सरकार ने दिया किसानों को तोहफा

flipkart big billion day sale में Redmi Note 5 Pro में भारी छूट

CJI Deepak Mishra अपने लिए गए फैसलों के लिए हमेशा याद किये जायेंगे

किसान आंदोलन को देखते हुए घटाया MSP

समर्थन मूल्य बढ़ाने का फैसला कही न कही किसान आंदोलन के कारण लिया गया है। किसानों का आंदोलन खत्म होने के कुछ घंटों बाद ही रबी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य  में वृद्धि कर दी गई है। केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में रबी सीजन की 6 प्रमुख फसलों के एमएसपी को बढ़ाने की मंजूरी दी गई।

MSP बढ़ाकर मोदी सरकार ने दिया किसानों को तोहफा
MSP बढ़ाकर मोदी सरकार ने दिया किसानों को तोहफा

Paytm क्या है ?? और इसके फायदे क्या है

CJI Deepak Mishra के द्वारा लिए गए फैसले

 

MSP में वृद्धि से किसानों को 62635 करोड़ रुपये का लाभ

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कैबिनेट के फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रतिबद्ध है। रबी की फसलों के MSP में हुए वृद्धि से देश के किसानों को 62,635 करोड़ रुपये अतिरिक्त की आय होगी।

फ्लिपकार्ट लाया है आपके लिए जबरदस्त ऑफर

ऑनलाइन शॉपिंग के पांच बेहतरीन एप्लीकेशन

जाने किसमे MSP बढ़ाई गई

गेहूं: कैबिनेट ने गेहूं की फसल के समर्थन मूल्य में 105 रुपये का इजाफा करते हुए 1840 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है                                                        चना: दलहन की फसलों की बात करें तो चने की फसल का समर्थन मूल्य 220 रुपये बढ़ाते हुए 4620 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया ।                                     मसूर:  मसूर की फसल का समर्थन मूल्य 225 रुपये बढ़ाते हुए 4475 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है।  सरसों: सरसों की फसल का समर्थन मूल्य 200 रुपपये बढ़ाते हुए 4200 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here